गोल्डन वन सेंटर में व्लादे की ऐतिहासिक रात

सैक्रामेंटो के आइकॉन को हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किये जाने पर किया गया सम्मानित।

"वह एक ऐसा शख़्स है, जिसके आस-पास हर कोई बना रहना चाहता है।”

हॉल ऑफ़ फ़ेमर व्लादे दिवाक  के बारे में हेड कोच डेव जोएर्गेर के ये शब्द वैसे तो हर रोज़ सही हैं लेकिन रविवार को ख़ास तौर पर सटीक साबित हो रहे थे।

सैक्रामेंटो की उस ख़ूबसूरत शाम, व्लादे दिवाक बड़ी मुश्किल से अपने उत्साह और अपनी भावनाओं पर क़ाबू रख पा रहे थे ..... कि उनके और उनके परिवार के लिए शनिवार की घोषणा का क्या महत्त्व था।

“जब ऐसा कुछ होता है, तब आप पीछे मुड़कर देखते हैं....... अपने करियर की ओर और अपनी शुरुआत की ओर...... और याद करते हैं वह पल, जब आपने अपने और अपने परिवार के लिए एक बहुत बड़ा फैसला किया था," दिवाक ने गेम शुरू होने से पहले मीडिया को बताया। "मैं सिर्फ 14 साल का था और मुझे बास्केटबॉल के लिए अपने माता-पिता को छोड़ना पड़ा था।"

शनिवार को, NBA ने नाइस्मिथ मेमोरियल बास्केटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किये जाने वालों के नाम घोषित किये, जिनमें दिवाक को अंतर्राष्ट्रीय कमेटी के हिस्से के रूप में सम्मानित किया गया है।

“जब मुझे नेशनल टीम में प्रवेश मिला, तब मेरा सपना था NBA का हिस्सा बनना," दिवाक ने बताया। "फिर जब मैं NBA में आया तब कुछ और अधिक करना चाहता था। अब मैं 50 साल का हूँ, थक गया हूँ, कुछ और नहीं करना चाहता। मुझे लगता है, एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपने सारे गोल प्राप्त कर लिए हैं।"

2019 के चयनित खिलाड़ियों को 6 सितम्बर को, स्प्रिंगफ़ील्ड, मेसाचुसेट्स में सम्मानित किया जायेगा, जहाँ नंबर 21 को सैक्रामेंटो किंग्स के सदस्य के रूप में हॉल ऑफ़ फ़ेम में जगह दी जायेगी।



View this post on Instagram


Congrats, Vlade! #19HoopClass

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

सैक्रामेंटो शहर की उत्साहित जनता ने खड़े होकर दिवाक का ऐसा स्वागत किया, जो हमेशा याद रखा जायेगा।

गोल्डन वन सेंटर में, छत से लटकती अपनी जर्सी के नीचे खड़े किंग्स के लीजेंड ने सीने पर हाथ रखकर अपने फ़ैन्स को धन्यवाद दिया।



View this post on Instagram


Game respect game

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

इस समय किंग्स के जनरल मैनेजर का पद सँभाल रहे दिवाक ने अपने बास्केटबॉल करियर इस दौर को भी महत्वपूर्ण बताया।

“किंग्स के साथ यह दौर, मेरे जीवन का एक नया अध्याय है और आशा है कि मैं इसमें भी सफल रहूँगा।"

उनके हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किये जाने की ही तरह, किंग्स के फ़ैन्स इसको भी बहुत पसंद करेंगे।

बधाई हो, व्लादे!

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter