सैक्रामेंटो किंग्स के हैरिसन बार्न्स की भारत यात्रा

रिलायंस फाउंडेशन के जूनियर NBA नेशनल फाइनल्स, ACG NBA जम्प नेशनल फाइनल्स में शरीक होंगे बार्न्स और सोनी टेन-1 व सोनी टेन-3 के NBA रैप-अराउंड शोज़ में भी हिस्सा लेंगे

भारत में बास्केटबॉल के सतत विकास को बढ़ावा देने और आगामी NBA इंडिया गेम्स 2019 के प्रचार के लिए सैक्रामेंटो किंग्स के फॉरवर्ड हैरिसन बार्न्स भारत यात्रा पर जायेंगे।

बार्न्स पहले दिल्ली NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में ठहरेंगे, जहाँ वे 28 अप्रैल को NBA एकेडेमी इंडिया में रिलायंस फाउंडेशन के जूनियर NBA नेशनल फाइनल्स में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे मुंबई जायेंगे और 30 अप्रैल को सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 के NBA रैप-अराउंड लाइव टेलीविज़न शोज़ में हिस्सा लेंगे। तीन मई को वे दिल्ली लौटेंगे और भारत के राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतिभा चयन कार्यक्रम, चतुर्थ ACG-NBA जम्प के नेशनल फाइनल्स में शरीक होंगे। 

“इस भारत यात्रा से मुझे मौक़ा मिलेगा कि मैं अक्टूबर में मुंबई में आयोजित होने वाले प्री-सीजन गेम्स से पहले स्थानीय संस्कृति की एक झलक पा सकूँ," सैक्रामेंटो किंग्स के फॉरवर्ड हैरिसन बार्न्स ने कहा। "मुझे इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा बनने की बड़ी उत्सुकता से प्रतीक्षा है और साथ ही मैं भारत में बास्केटबॉल के विकास के लिए NBA के विभिन्न कार्यक्रमों में योगदान देने को लेकर भी बहुत उत्साहित हूँ।"

रिलायंस फाउंडेशन के जूनियर NBA कार्यक्रम का यह छठाँ वर्ष है और अब तक देश के 34 शहरों के 63 लाख युवा इसमें शामिल हो चुके हैं। अपने छह वर्षों के इतिहास में सबसे बड़े, इस वर्ष के कार्यक्रम का लक्ष्य है - 7,900 प्रतिभागी स्कूलों के शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम में बास्केटबॉल को शामिल कर, युवाओं को स्वस्थ, सक्रिय जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करना। 

NBA एकेडेमी इंडिया के आधिकारिक पार्टनर ACG, देश भर के 50 खिलाड़ियों को NBA के एलीट बास्केटबॉल ट्रेनिंग सेंटर के लिए चुने जाने का अवसर प्रदान करेंगे। इस कैंप के समापन पर ACG-NBA जम्प नेशनल फाइनल्स के सबसे अच्छे खिलाड़ियों की पहचान की जायेगी और उन्हें NBA एकेडेमी इंडिया में स्कालरशिप और ट्रेनिंग दी जायेगी।

NBA इंडिया गेम्स 2019 पहला ऐसा खेल समारोह होगा, जो NBA भारत में खेलेगा और जिसे कोई नॉर्थ अमेरिकन स्पोर्ट्स लीग भारत में आयोजित करेगी। सैक्रामेंटो किंग्स शुक्रवार, 4 अक्टूबर और शनिवार, 5 अक्टूबर को मुंबई के NSCI डोम में इंडिआना पेसर्स के साथ खेलेंगे। इस खेल के टिकट की बिक्री बाद में किसी समय होगी। खेल संबंधी जानकारी और टिकट के बारे में अपनी रुचि दर्ज कराने के लिए आप देख सकते हैं, वेबसाइट -nbaevents.com/indiagames

सैक्रामेंटो किंग्स और उसके मालिक विवेक रणदिवे (जो किसी NBA टीम के पहले भारत में जन्मे मालिक हैं) ने होम गेम के दौरान वार्षिक बॉलीवुड नाइट आयोजित कर, लीग को भारतीय संस्कृति से परिचित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। 2013 में रणदिवे के टीम का मालिक बनने के बाद से किंग्स के 125 से अधिक गेम्स भारत में स्ट्रीम किये जा चुके हैं। 2015 में, किंग्स ऐसी पहली टीम बनी, जिसने VR का इस्तेमाल करते हुए भारत को कोई गेम स्ट्रीम किया और अपना होम गेम मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों के लिए प्रसारित किया। 2017 में किंग्स, किसी रेगुलर सीजन NBA गेम के पहले फेसबुक-लाइव स्ट्रीम का हिस्सा बने, जब सैक्रामेंटो के चतुर्थ वार्षिक बॉलीवुड नाइट के अवसर पर उन्होंने गोल्डन स्टेट वॉरियर्स की मेज़बानी की। यह प्रसारण केवल भारत के लिए था और 20 लाख विशिष्ट फ़ैन्स तक पहुँचा।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter