मार्विन बैगली x हैरी जाइल्स: भविष्य के थर्डस्

यह जानदार जोड़ी अपने रुकी सीजन में कोर्ट के अंदर-बाहर शानदार तालमेल रच रही है।

हालाँकि किंग्स को इस वर्ष अपेक्षित सफलता नहीं मिल पायी लेकिन भविष्य के प्रति उत्साहित होने का कारण अवश्य मिल गया; फ्रंटकोर्ट में मार्विन बैगली द थर्ड और हैरी जाइल्स द थर्ड के बीच बढ़ती केमिस्ट्री।



View this post on Instagram


Keep Killing Killa

A post shared by Harry Giles III (@hgiiizzle) on

फरवरी के अंतिम दिनों में मिलवॉकी के साथ खेलते हुए मार्विन बैगली के घुटने में चोट आ गयी थी लेकिन वे अपना बीसवाँ जन्मदिन मनाये जाने से पहले ही लौट आये।

बॉस्टन में, दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन से लगा ही नहीं कि उन्होंने बीच में कोई समय गँवाया। बहुत कम अंतर से हारे गेम में दोनों ने मिलकर 27 पॉइंट और 8 रिबाउंड लिये।

NBA.com के अनुसार, ड्यूक से नाम कमाने वाले इन दोनों खिलाड़ियों ने, इस सीजन में, किंग्स के वरिष्ठ खिलाडियों के साथ खेलते हुए प्लस-14.5 नेट रेटिंग दर्ज करायी और अभी खेल की गति समझ रहे रुकी खिलाडियों के हिसाब से बेहतरीन डिफेंसिव प्रवृत्ति का प्रदर्शन किया।



View this post on Instagram


Harry Dime-les

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

द एथलेटिक के जैसन जोन्स के अनुसार जहाँ मार्विन अपनी अविश्वसनीय एथलेटिक क्षमता से खेल में ऊर्जा भर देते हैं, वहीँ हैरी के साथ "सही मात्रा में पागलपन" आता है। कोच जोएर्गेर का मानना है कि हैरी जिस तरह आगे बढ़कर खेलते हैं, उसकी टीम को और ज़्यादा ज़रुरत है।

“वह बेंच पर हो तब भी हमें ऊर्जा देता है, बल्कि वह तो पूरे एरीना में ही ऊर्जा भर देता है," फॉरवर्ड हैरिसन बार्न्स कहते हैं। “ऑफेंसिव या डिफेंसिव, वह हमें बढ़ावा देता है।"

इसका ताज़ा उदाहरण सैक्रामेंटो में न्यूयॉर्क पर जीत के दौरान देखने को मिला जब फोर्थ क्वार्टर में हैरी ने अपने 17 पॉइंट में से 10 पर स्कोर किया। वे शायद और भी कमाल दिखाते मगर विरोधी टीम के खिलाड़ी को ग़लती से कोहनी लग जाने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया।

“हैरी आज बहुत अच्छा खेला और खेलता रहता अगर उसे निकाला न जाता," डी आरोन फ़ॉक्स ने बताया।

इस बीच, टीम के बचे हुए शेड्यूल में, मार्विन अपने रुकी सीजन का उल्लेखनीय प्रदर्शन जारी रखते नज़र आते हैं।

घायल होने से पूर्व, मार्विन बैगली द थर्ड ने औसतन 13.9 पॉइंट, 7.1 रिबाउंड और एक ब्लॉक प्रति गेम दर्ज कराकर अपनी स्टार संभावनायें दिखानी शुरू कर दी थीं। रुकी खिलाड़ी ने फरवरी में 17.5 पॉइंट और 9.4 रिबाउंड का औसत लिया और उनका खेलने का समय भी उसी अनुपात में बढ़कर 30 मिनट प्रति गेम हो गया।

“वह पोस्ट से स्कोर कर सकता है। वह सीजन की शुरुआत के मुक़ाबले अब बॉल को बहुत बेहतर शूट कर रहा है," बॉस्टन में टीम के हाल के गेम के बाद फ़ॉक्स ने बताया।

"मुझे कल रात उसका खेल देखने और आगे बढ़ने का बेसब्री से इंतज़ार है," जोएर्गर ने कहा।

आप भी गोल्डन वन सेंटर में टीम के आगामी होमस्टैंड के दौरान इस जोड़ी को एक साथ आगे बढ़ते देखिये।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter