किंग्स ने किया डर्क की विरासत को सलाम

सीजन के अपने अंतिम मैच-अप से पूर्व, सैकटाउन ने दिखाया कि उनकी नज़रों में 20 वर्ष से खेल रहे डर्क का क्या महत्त्व है।

क्या यह एसोसिएशन में डर्क का अंतिम सीजन है?

आधिकारिक तौर पर तो पता नहीं, लेकिन शायद उनके खेल जीवन का यह अंतिम वर्ष हो, इसलिए भावी हॉल ऑफ़ फ़ेमर को लीग में चारों ओर से प्रशंसा और सम्मान मिल रहा है।

इनमें शामिल हैं फ्रैंक मेसन द थर्ड, जिन्होंने यहाँ तक कहा कि जब वे बड़े हो रहे थे तब नोविट्ज़की उनके फ़ेवरेट प्लेयर थे।

"मुझे [उनके खेल की] हर बात पसंद थी," पूर्व जे-हॉक ने कहा। "वे जैसे बॉल शूट करते थे, उनका अपनी टीम पर और डैलस पर जो प्रभाव था, और जिस तरह वे पूरे संगठन को प्रभावित करते थे।"

कोई पॉइंट गार्ड किसी विशाल खिलाड़ी को अपना आदर्श माने, यह कम होता है, लेकिन मेसन का कहना है कि नोविट्ज़की का खेल अपनी तरह का अनूठा है।

"वह वन-लेगेड फेड-अवे," नंबर 10 बताते हैं। "वह टर्न-अराउंड जम्पर रोका नहीं जा सकता था। उनके सात फुट के शरीर, उनके स्ट्रोक और उनकी शानदार शूटिंग ने गेम को ही बदल डाला।"



View this post on Instagram


Dirk shows love to the

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

डर्क ने हैरिसन बार्न्स पर भी भारी प्रभाव छोड़ा। वे डैलस में दो सीजन इस NBA लीजेंड के साथ खेल चुके हैं।

"वह यादें और वह अनुभव मैं सहेजकर रखता हूँ," बार्न्स ने कहा। "गेम पर उनका ठोस प्रभाव पड़ा है। वे इस खेल के लीजेंड हैं। अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल के माइकल जॉर्डन।"

बोग्दान बोगदानोविच के पास भी इस लीजेंड की मधुर स्मृतियाँ हैं, जब उन्होंने 2005 में डर्क को अपने शहर बेलग्रेड में खेलते देखा था।

"मुझे याद है उनका कितना दबदबा था," बोगी याद करते हैं। "इस खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक, ख़ास तौर पर यूरोपियन खिलाड़ियों में।"

"वह वन-लेगेड फेड-अवे, जो उन्हीं का आविष्कार था, निश्चित रूप से पागलपन था," डर्क के सिग्नेचर मूव के बारे में डी आरोन फ़ॉक्स बताते हैं। "हम बच्चे थे, तब लगातार उसकी नक़ल करने की कोशिश करते रहते थे।"

सैक्रामेंटो की टीम संभवतः आखिरी बार मंगलवार को, अमेरिकन एयरलाइन्स सेंटर में डर्क के साथ खेलने जा रही है।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter