किंग्स की खेल संस्कृति बदलने के लिए ब्रूअर के हर संभव प्रयास

अनुभवी स्विंगमैन सैक्रामेंटो में प्रभाव जमाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

एसोसिएशन में अपना बारहवाँ सीजन खेल रहे कोरी ब्रूअर को अब कोई भी बात आश्चर्यचकित नहीं करती।

लेकिन, अब अपनी आठवीं NBA टीम के बारे में नंबर 33 का कहना है कि उन्होंने किंग्स की तरह की कोई टीम नहीं देखी।

“मैं जब यहाँ आया, तभी लगा कि यह कुछ ख़ास होने वाला है। मैं बहुत सी टीमों में रहा हूँ, लेकिन यहाँ सभी बहुत अच्छे हैं, इसलिए इनके साथ घुल-मिल जाना आसान था," ब्रूअर बताते हैं। “उन्होंने खुले दिल से मेरा स्वागत किया।"

पिछले महीने, दस-दस दिन के दो अनुबंधों पर सैक्रामेंटो के साथ खेलने के बाद, फ़्लोरिडा निवासी ब्रूअर ने बचे हुए सीजन में उन्हीं के साथ रहने के समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं।

हालाँकि अन्य टीमों ने भी उन्हें लेने की रुचि ज़ाहिर की थी, मगर कोरी ने किंग्स के ही साथ बने रहने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है वे "टीम को कुछ दे सकते हैं और अगले स्तर तक पहुँचने में इन लोगों की मदद कर सकते हैं"।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी कड़ी खेल शैली की बदौलत सैक्रामेंटो के प्रशंसकों का दिल जीत लिया है, भले ही स्कोरबोर्ड पर वे अकसर कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाते।

ब्रूअर ने एक निर्दय, परेशान करने वाले डिफेंडर के रूप में ख्याति अर्जित की है, जो हाई मोटर के साथ कोर्ट में लगातार मूव करता रहता है।

“यह सब जीत का खेल है,” किंग्स के स्विंगमैन कहते हैं। “तो अगर मुझे कोर्ट में जाकर बॉल को कब्ज़े में करना है या डाइव लगाना है, तो मैं करूँगा।"

जब कभी वे कोर्ट में नहीं होते हैं, तब भी युवा टीम का नेतृत्व करने के तरीके ढूँढ लेते हैं।

“मैं सभी से बात कर सकता हूँ," कोरी कहते हैं। “अगर मैं गेम में कुछ देखता हूँ, तो उन्हें बताता हूँ  ‘तुम इसे देखो’ या ‘तुम यह कर सकते थे'।”

बहुत से लोगों को चकित करने वाले इस सीजन में जब टीम लगातार प्ले-ऑफ़ की तरफ बढ़ रही है, नंबर 33 का कहना है कि यह वर्ष सैक्रामेंटो की संस्कृति और प्रतिष्ठा की दृष्टि से एक बड़ा क़दम है।

“आम धारणा बदल रही है,” ब्रूअर कहते हैं। “पहले ऐसा माना जाता था कि सैक्रामेंटो के साथ खेलना है तो समझो जीत अपनी है। लेकिन अब टीमें हमारे खिलाफ खेलना नहीं चाहतीं क्योंकि हमें हराने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ता है।"

टीम के प्रति यह नजरिया सकारात्मक तो है लेकिन किंग्स अब भी संतुष्ट नहीं हैं। वे अब भी 2018-19 के अभियान में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

प्ले-ऑफ में जगह बनाने की राह कठिन है, लेकिन कोरी ब्रूअर के स्तर के खिलाड़ी का साथ महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

यही नहीं, उन्होंने फिर कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सैक्रामेंटो का श्रेष्ठतम प्रदर्शन अभी बाक़ी है।

“जिस तरह का खेल ये लोग खेल रहे हैं, इनका भविष्य निश्चित रूप से उज्ज्वल है।"

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter