किंग्स बने थ्री-पॉइंट के निशानेबाज़

2018-19 के सीजन में सैक्रामेंटो ने आर्क के आगे से शूटिंग के उल्लेखनीय आँकड़े दर्ज कर लीग को नोटिस लेने पर मजबूर कर दिया है।

"सोचो, बहामास का एक बच्चा! मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं यह कर सकूँगा।"

पिछले सीजन में, जहाँ बडी हील्ड थ्री-पॉइंट रेंज से सबसे सफल शूटर रहे, वहीं सैकटाउन की पूरी टीम ने आगे क़दम बढ़ाया।

नंबर 24 ने पिछले वर्ष थ्री-पॉइंट रेंज से कई रिकॉर्ड बनाये, लेकिन उनमें सबसे उल्लेखनीय रहा उनका सिंगल-सीजन फ्रैंचाइज़ मार्क-ब्रेकिंग रिकॉर्ड जो पहले पेजा स्टोजाकोविच के नाम था।



View this post on Instagram


From the 242 to 241

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

“मेरी माँ हमेशा मुझसे कहती थीं कि अवसर का लाभ उठाना चाहिए क्योंकि वह लौटकर नहीं आता," हील्ड कहते हैं। "मुझे मालूम था कि मुझे क्या चाहिए और मैं जो कुछ कर रहा था, उससे पीछे हटना कठिन था।"

पिछले सीजन की समाप्ति पर हील्ड ने अपने करियर का सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए, प्रति गेम 31.9 मिनट, 20.7 पॉइंट, 45.8 फील्ड गोल प्रतिशत और 7.9 थ्री-पॉइंट एटेम्पट दर्ज कराये।



View this post on Instagram


More history for @buddylove242!

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

बडी की सफलता उन अनेक कारणों में से एक है, जिनके फलस्वरूप टीम ने पिछले सीजन में अपना शूटिंग मार्क बेहतर किया और अपनी गति भी बढ़ायी।

पिछले सीजन में किंग्स की गति में ज़बरदस्त बढ़ोतरी हुई और वह NBA के अंतिम स्थान (97.1) से तीसरे स्थान (105.5) पर पहुँच गये।

टीम के सभी सदस्यों ने दूरी से शॉट लगाने को अहमियत दी, सफलता और गति बढ़ायी और अपनी खेल शैली को बदल डाला।

डी आरोन फ़ॉक्स ने 81 गेम्स की शुरुआत की और थ्री-पॉइंट शूटिंग में अपने रुकी सीजन के स्कोर 30.7 प्रतिशत को बढ़ाकर 37.1 प्रतिशत किया।

बोगदान बोग्दानोविच के थ्री-पॉइंट प्रतिशत ओवरऑल (36 ) में हालाँकि गिरावट आयी, लेकिन सीजन के आखिरी महीने में अपना खोया हुआ फॉर्म पाकर उन्होंने 40 प्रतिशत से अधिक शूट दर्ज कराये।

हाल ही में टीम में शामिल किये गये सर्बियाई शार्पशूटर नेमान्जा ब्येलिका भी आर्क के आगे से सफल रहे और सैक्रामेंटो के साथ अपने पहले सीजन में उन्होंने लॉन्ग रेंज से 40.1 प्रतिशत का स्कोर दर्ज कराया।

कुल मिलाकर थ्री-पॉइंट परसेंटेज में सैक्रामेंटो 38 प्रतिशत के साथ लीग में चौथे स्थान पर रहे। अब वे केवल सैन अंटोनिओ, लॉस एंजेलेस क्लिपर्स और गोल्डन स्टेट से पीछे हैं।

अब सैकटाउन का लक्ष्य है - इस बेहद सफल सीजन को और भी आगे ले जाना और आर्क के आगे से एक बार फिर ज़ोरदार अभियान चलाना, जो जुलाई में कैलिफ़ोर्निया क्लासिक (California Classic) के साथ शुरू हो जायेगा।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter