जेरी रेनॉल्ड्स शामिल होंगे इंडिआना बास्केटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम में

किंग्स के इस प्रतिष्ठित खिलाड़ी को हाल में हूज़िएर स्टेट की क्लास ऑफ़ 2020 में मनोनीत किया गया है।
by Kyle Ramos
Social Coordinator

अपने 35 वर्ष के करियर में, जेरी रेनॉल्ड्स ने किंग्स के साथ लगभग हर संभव ख़िताब जीता है और अब उसमें "हॉल ऑफ़  फ़ेमर" को भी जोड़ा जा सकता है।

अभी हाल में घोषणा की गयी है कि मार्च 2020 में, रेनॉल्ड्स को 16 अन्य लोगों के साथ इंडिआना के बास्केटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किया जायेगा।

फ्रेंच लिक के रहने वाले रेनॉल्ड्स ने इंडिआना के स्प्रिंग्स वैली हाई स्कूल से शिक्षा प्राप्त की और विंसेंस यूनिवर्सिटी में कॉलेज बास्केटबॉल खेली, जहाँ से उन्होंने 1967 में अपना कोचिंग करियर भी शुरू किया। इसके बाद वे कोचिंग के विविध स्तरों को पार करते हुए आगे बढ़ते गए और 1985 में जब किंग्स ने सैक्रामेंटो में अपना पहला सीजन शुरू किया, तभी से वे उसके साथ हैं।

जब हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किये जाने की खबर आयी, तब जेरी के कुछ पुराने दोस्तों और साथियों ने इस रोमांचक खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

“मैं बहुत थ्रिल्ड हूँ। वह इसके योग्य है। मैं 33 वर्ष से उसे जानता हूँ और बेहद खुश हूँ। मैं जानता हूँ कि उसके लिए इसका क्या महत्त्व है," ग्रांट नेपियर ने कहा। वे पिछले कई सीजन से किंग्स टीवी पर रेनॉल्ड्स के साथ प्रसारण करते आ रहे हैं। "उसने हर काम किया है। ऐसा पहले कभी नहीं सुना गया - वो जो कुछ करता है, बेहतरीन करता है।"

“अगर विभिन्न भूमिकाओं में किसी के वर्षों के योगदान को सम्मानित किये जाने की आवश्यकता है ... तो वह है जेरी रेनॉल्ड्स," किंग्स के रेडियो ब्रॉडकास्टर गैरी जेरॉल्ड कहते हैं। "मैं उस व्यक्ति की इज़्ज़त करता हूँ।  वह महान खिलाड़ी है, एक प्यारा दोस्त है, और मेरी खुशनसीबी है कि वह मेरा दोस्त है।"


डग क्रिस्टी, जिन्होंने पिछले दो सीजन से जेरी रेनॉल्ड्स की ज़्यादातर कमेंटरी ड्यूटी का ज़िम्मा लिया है, ने भी उन्हें बधाई दी है। 

“मेरे लिए वे असाधारण ज्ञान-कोष की तरह हैं, जिनसे मैं तरह-तरह के सवाल पूछता रहता हूँ," क्रिस्टी ने कहा। “इंडिआना के लोगों के लिए बास्केटबॉल का क्या महत्त्व है, इसे देखते हुए यह (उनका हाल ऑफ़ फ़ेम में शामिल होना) बहुत बड़ा सम्मान है।"


जेरी रेनॉल्ड्स अब 25 मार्च के समारोह की तैयारियों में लगे हैं, जब उन्हें अपने गृह राज्य के हॉल ऑफ़ फ़ेम में लैरी बर्ड और ऑस्कर रॉबर्ट्सन जैसे ऑल-टाइम ग्रेट खिलाडियों के साथ इतिहास में अपना नाम अंकित करने का मौक़ा मिलेगा।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter