गंभीर चोटों से उबरे जाइल्स ने उठाया मौक़े का फ़ायदा

अनेक सर्जरी और ठीक होने की उतार-चढ़ाव भरी प्रक्रिया के बाद, 21 वर्षीय खिलाड़ी भावुक होकर कोर्ट में लौटे।

"कई बार लगता था कि अब नहीं हो सकेगा, लेकिन तभी सोचने लगता था कि खेलना शुरू क्यों किया था। और खेल के प्रति वही प्यार था जिसने हर दिन मुझे सहारा दिया।"

एक समय ऐसा भी था, जब कुछ देर के लिए लोग सोचने लगे थे कि हैरी जाइल्स द थर्ड अब कभी बास्केटबॉल खेल भी पायेंगे या नहीं।

एक ज़माने में देश के सबसे प्रसिद्ध हाईस्कूल रिक्रूट, विंस्टन-सालेम निवासी जब स्वस्थ नहीं रह पाते थे, तब समय बीतने के साथ उनके आलोचक ज़्यादा मुखर होते जा रहे थे।

"आप ऐसी स्थिति में थे जहाँ आप खेलना चाहते हैं पर खेल नहीं पाते और आपको धैर्य रखना पड़ता है," जाइल्स ने पिछले साल याहू स्पोर्ट्स को बताया था। 

"एक बार वह बीत जाये तब आपका समय आता है। आपने मेहनत की है, दर्द सहा है और सीखा है। तो समय वापस आयेगा और ज़ोरदार रहेगा।" 

हैरी जाइल्स ने अपने रुकी सीजन में 58 गेम्स खेले और 14.1 मिनट में 7.0 पॉइंट, 3.8 रिबाउंड, और 1.5 असिस्ट का औसत दर्ज कराया।

हालाँकि उनका सीजन जाँघ की चोट के कारण जल्दी समाप्त हो गया, लेकिन नंबर 20 को अपने स्वस्थ बने रहने और बड़े खिलाड़ी के रूप में विकसित होने पर विश्वास है, जैसीकि बहुतों को उनकी छोटी उम्र से ही उम्मीद थी। 

"मुझे लगता है मैंने अच्छी जगह पर खेल छोड़ा था," जाइल्स ने पहले सीजन के बाद कहा था। "मैं अपने सीजन से ख़ुश हूँ।  मैं कभी संतुष्ट होने वाला नहीं हूँ। कभी नहीं।" 


कोई आश्चर्य नहीं कि गिज़ल तत्काल फ़ैन्स की पसंद बन गये, केवल कोर्ट में लौटने की वजह से नहीं बल्कि खेल की स्टाइल की वजह से।

जाइल्स ने सैक्रामेंटो के तेज़ गति आक्रमण के साथ कोर्ट में दौड़ लगायी, प्ले फ़िनिश किये, अपना हैंडल चमकाया और शानदार प्रदर्शन किया। 

अपना रुकी सीजन खेल चुकने के बाद, नंबर 20 अपना योगदान बढ़ाने और बरसों में पहली बार अपने गेम ऐक्शन को और निखारने को उत्सुक हैं।

"मैं भविष्य को लेकर उत्साहित हूँ," सीजन में अपना खेल समाप्त होने के बाद जाइल्स ने कहा। जो उनकी संक्रामक प्रवृत्ति के बारे में बताता है। 

हम भी उत्साहित हैं, जाइल्स।

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter