फ़ॉक्स, बिब्बी का जूता प्रेम

एक तरफ जहाँ स्नीकर उद्योग लगातार प्रगति कर रहा है, वहीँ NBA के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी जूतों के प्रति अपने प्यार का इज़हार कर रहे हैं।

स्नीकर उद्योग की प्रगति का ग्राफ़ इससे बेहतर हो ही नहीं सकता।

हाई-प्रोफाइल सहयोगिताओं, सिग्नेचर लाइन्स और निजी स्टाइल के प्रति बढ़ते प्रेम के साथ-साथ NBA ने भी नया नियम बनाते हुए, इस सीजन के लिए विविध रंगों के इस्तेमाल से प्रतिबन्ध हटा लिया है।

इसके परिणामस्वरूप, खिलाड़ियों को रचनात्मक होने और जूतों के माध्यम से अपने व्यक्तित्व को दर्शाने के लिए पहले से अधिक प्रोत्साहित किया जा रहा है।

HoopsHype में प्रकाशित एक लेख में NBA के अनेक पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी - जिनमें माइक बिब्बी और डी आरोन फ़ॉक्स भी शामिल हैं -  अपने जूतों के प्रेम, पसंदीदा जूतों और ऐसी ही अन्य बातों पर चर्चा कर रहे हैं।

"मुझे हमेशा से जूते पसंद रहे हैं," बिब्बी कहते हैं। "लेकिन मैंने NBA में आने से पहले जूते जमा करना शुरू नहीं किया था।

जॉर्डन ब्रांड शुरू करने वाले पहले छह खिलाड़ियों में से एक होना, बड़े ग़ज़ब का अनुभव है। मुझे मालूम है कि बहुत से बच्चे जॉर्डन पहनना चाहते हैं और यह ब्रांड वाकई बहुत लोकप्रिय है, इसलिए यह ख़ास है।"

स्वाइपा को जूते तो पसंद हैं, पर वे जूतों के फैशन पर ढ़ेरों पैसे ख़र्च करने की ज़रूरत नहीं समझते।




View this post on Instagram


Degrees of Separation™️

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

"मैंने जूतों पर सबसे ज़्यादा ख़र्च किया है क़रीब 300 डॉलर - या शायद 300 डॉलर से कुछ ज़्यादा," फ़ॉक्स स्वीकार करते हैं। "मैं उन लोगों में से नहीं हूँ, जो जूतों की एक जोड़ी पर हज़ारों खर्च करते हैं।"

उनके पास कौन से नायाब जूते हैं?

"रेट्रो नाइंस, जिसकी पीठ पर मेरा नंबर था और पेटेंट लेदर के थे," किंग्स के पूर्व पॉइंट गार्ड बताते हैं। "उन्होंने मुझे एक ही जोड़ी भेजी थी और मैंने किसी और के पास वैसे जूते नहीं देखे।"




View this post on Instagram


A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

"मैं शायद कहूँगा मेरे 'जस्ट डॉन' जॉर्डन टूज़; मैंने बहुत लोगों के पास उन्हें नहीं देखा है," डी आरोन बताते हैं।

खिलाड़ियों के जूतों के प्रेम के बारे में जानने के लिए पढ़ें HoopsHype.

Tags

Related Content