बोगी के तीन पॉइंट्स की बदौलत लेकर्स पर रोमांचक जीत

नंबर 8 की क्लच बकेट ने जीत पक्की की और सैक्रामेंटो फ़ैन्स को दीवाना बनाया।

सैक्रामेंटो किंग्स के लिए उस समय जीत की आशा बहुत धुंधली लग रही थी जब लॉस एंजेल्स लेकर्स ने 15 पॉइंट्स की बढ़त बना ली थी और गेम के केवल 6 मिनट 44 सेकंड शेष थे। लेकिन जैसाकि टीम ने पिछले सप्ताह बार-बार साबित किया है, कोई भी बढ़त उनके लिए अजेय नहीं है।

सैक्रामेंटो ने बढ़त का पीछा करना शुरू किया और गेम को जीतने या कम-से-कम टाई कराने में जुट गए। तब मात्र 4 मिनट 6 सेकंड बाक़ी थे, जब बोगदान बोगदानोविच को पुकारा गया।




View this post on Instagram


BOGI. CALLED. GAME.

A post shared by Sacramento Kings (@sacramentokings) on

जैसे ही बोगी का तीन पॉइंट जोड़ने वाला शॉट बास्केट में पहुँचा, पूरा गोल्डन वन सेंटर जीत के शोर में डूब गया। यह न सिर्फ़ सर्बियाई खिलाड़ी के लिए, बल्कि पूरी टीम और फ़ैन्स के लिए अविस्मरणीय पल था।

नंबर 8 ने इस जीत में, टीम के अधिकतम 23 पॉइंट का योगदान किया और अंतिम पलों में वह उल्लेखनीय शॉट लगाया।

संतुलित हमले में टीम के अन्य सदस्यों ने भी बराबर योगदान दिया।

डी आरोन फ़ॉक्स ट्रिपल-डबल से चूक गए लेकिन उन्होंने भी 15 पॉइंट, 12 असिस्ट और 9 रिबाउंड जोड़े, जबकि इमान शम्पर्ट ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए थ्री-पॉइंट रेंज से छह बास्केट बनायीं और 18 पॉइंट जोड़े। 

फ्रंट-कोर्ट में शुरुआत करने वाले विली कॉले-स्टेन और नेमान्या ब्येलिका ने क्रमशः 19 और 18 पॉइंट्स का योगदान दिया।

पिछले चार गेम्स में सैक्रामेंटो ने मेम्फ़िस ग्रिज़लीज़ और न्यू ऑरलींस पेलिकन्स की 19 पॉइंट्स की बढ़त मिटाते हुए लगातार अपनी जीत दर्ज करायी। लॉस एंजेलेस क्लिपर्स का 27 पॉइंट्स का अंतर क़रीब-क़रीब मिटाया और लेकर्स के ख़िलाफ़ यह विजय हासिल की।

बाज़ी जिताने वाले खिलाड़ी के बारे में सैक्रामेंटो के निष्ठावान प्रशंसकों की प्रतिक्रिया एरीना में और घर बैठे दर्शकों ने ज़ाहिर कर ही दी। 


किंग्स और उनके प्रशंसकों के पास इस विजय का आनंद लेने के लिए अगले दो दिन हैं, जिसके बाद रविवार की रात उन्हें लेकर्स के साथ री-मैच के लिए लॉस एंजेलेस रवाना होना है।

Tags

Related Content


NEXT UP:

  • Facebook
  • Twitter