किंग्स स्थिति विश्लेषण: एसएफ

किंग्स स्थिति विश्लेषण: एसएफ

रक्षापंक्ति के उत्कृष्ट खिलाड़ी लुक म्बाह ए मूटे के ऑफसीजन अधिग्रहण के बाद, किंग्स 2013-14 के सीजन में तीन ऐसे खिलाड़ियों के साथ उतरेगा जिन्होंने स्मॉल फारवर्ड पोजीशन पर खुद को सिद्ध यिका है। मजबूत रक्षापंक्ति के अलावा, इस पोजीशन पर सैक्रामेंटो की गहराई और प्रतिभा स्कोरिंग, प्लेमेकिंग और विविधता के साथ संतुलन में है।

किंग्स स्मॉल फारवर्ड - 2012-13 सांख्यिकी

खिलाड़ी पीपीजी आरपीजी एपीजी एसपीजी

लूक म्बाह ए मूटे*

6.7 4.4 1.5 0.7

ट्रेविस आउटलॉ 5.3 1.6 0.6 0.3

जॉन साल्मंस

8.8 2.7 3.0 0.7

*मिल्वॉकी बक्स के साथ खेले थे

म्बाह ए म्यूटे - जुलाई 12 को बक्स से ट्रेड के जरिए अधिग्रहित - एक उच्चस्तरीय विंग डिफेंडर के तौर पर उभरे हैं, और उन्होंने विपक्षी टीमों के शीर्ष स्कोररों से सुरक्षा प्रदान करने की महती जिम्मेदारी को बखूबी अपने कंधों पर लिया है।

नं. 33 कहते हैं, ''मुझे यही सबसे अच्छी तरह करना आता है। मैं इसी चीज को इस टीम में लेकर आना चाहता हूं - रक्षात्मक उपस्थिति। (मैं) ऐसा व्यक्ति हूं जो हर रात अपनी क्षमता का 110 प्रतिशत दे सकता हूं (और) उच्चतम (स्तर) का डिफेंस कर सकता हूं।''

बॉक्स स्कोर सांख्यिकी से भी अधिक योगदान करते हुए, इस 6-फुट-8-इंच के खिलाड़ी को उसके बास्केटबॉल की सुमझ, गहन फिल्म अध्ययन और पोजीशनल कौशल के लिए लीग के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से प्रशंसा प्राप्त हुई है।

किंग्स के मुख्य कोच माइकल मलोने कहते हें, ''एनबीए में अपने कई वर्षों में (लुक ने) समय-समय पर (पॉवर फारवर्डों) से रक्षा (प्वाइंट गार्ड) करने की क्षमता दिखाई है। मैं उनके रक्षात्मक कौशल को पसंद करता हूं, वह जिस प्रकार के खिलाड़ी हैं मुझे उससे प्यार है और मेरा ख्याल है कि हमारे लॉकर रूम में, हमारी टीम और समग्रता में हमारे समुदाय में वह एक मूल्यवान खिलाड़ी होंगे।''

यूसीएलए का यह उत्पाद एक बड़े आक्रामक खतरे के रूप में भी विकसित हुआ है और 2012-13 के नियमित सत्र के दौरान बिहाइंड द आर्क इसने कैरियर का उच्चतम 35.1 प्रतिशत हासिल किया है और प्लेऑफ में लीब्रोन जेम्स के खिलाफ इनका प्रति गेम इनका औसत 8.3 अंक है।

पदग्राही स्टार्टर जॉन साल्मंस - सैक्रामेंटो के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक और सम्मानित वरिष्ठ लीडर - ने पिछले साल 28 बार दोहरे अंकों में स्कोर किया, और दो बार सीजन का उच्चतम 23 अंक हासिल किया।

अपेक्षाकृत मजबूत पासर और प्लेमेकर, मियामी विश्वविद्यालय के उत्पाद ने टीम में एसिस्ट (3.0) में तीसरा स्थान हासिल किया, और लगभग सभी सांख्यिकी श्रेणियों में किंग्स के सभी स्मॉल फारवर्डों में अग्रणी रहे, अंकों (672), रीबाउंड (207) और स्टील (51) सहित।

साल्मंस - जिन्होंने 2012-13 में 37.1 प्रतिशत की तेज दर से 99 ट्रिपल स्कोर किया - ने फरवरी 24 से मार्च 3 तक आश्चर्यजनक पांच-गेमों में 15.8 अंकों और 3.6 एसिस्ट का औसत हासिल किया और डाउनटाउन से 67.9 प्रतिशत एकत्र किया।

महत्वपूर्ण रिजर्व ट्रेविस आउटलॉ के पास शारीरिक औजार - लंबाई, तेजी और एथ्लेटिसिज्म सहित - और मेहनत से काम करने की लगन है जिससे वे कोर्ट के दोनों छोरों पर अंतर उत्पन्न करते हैं। हालांकि वे बहुत कम समय खेले हैं, लेकिन इस हाई-फ्लाइंग फारवर्ड ने शॉट के लिए स्पर्धा करने और फ्लोर के रक्षात्मक हिस्से में पेरिमीटर शूटरों को अवरोधित करने के दौरान रिम पर आकर्षक खेल दिखाया है।

अपने पूरे कैरियर के दौरान नं. 25 एक सिद्ध स्कोरर रहे हैं और 2012-13 में प्रति 36 मिनट पर अंकों में वे किंग्स में छठे (16.2) स्थान पर रहे हैं। अप्रैल 17 को क्लिपर्स के खिलाफ रेगुलर-सीजन फाइनल में उन्होंने कैरियर का उच्चतम 17 अंक हासिल किया था।

2013-14 सीजन में प्रवेश करते हुए, सैक्रामेंटो के पास तीन कुशल स्मॉल फारवर्ड हैं जिनके पास आकार, विविधतापूर्ण कौशल और रक्षात्मक सहजबोध है जो बड़ा प्रभाव छोड़ सकता है।