किंग्स स्थिति विश्लेषण: पीजी

किंग्स स्थिति विश्लेषण: पीजी

हालांकि किंग्स के पदग्राही प्वाइंट गार्ड स्टार्टर इसैया थामस एक शानदार सोफोमोर अभियान से आ रहे हैं - जिसमें एनबीए ऑल-स्टार वीकेंड राइजिंग स्टार्स चैलेंज का आमंत्रण शामिल था - सैक्रामेंटो ने 2913-14 में पोजिशन हेडिंग में अपनी गहराई बढ़ाने पर जोर दिया है। टीम ने न्यू ओर्लियंस से पास-फर्स्ट फ्लोर जनरल ग्रेविस वास्क्वेज को प्राप्त किया और ड्राफ्ट में 36वें पिक के साथ बहुमुखी प्रतिभा के धनी रे मैक्कलम का चुनाव किया।

किंग्स प्वाइंट गार्ड्स - 2012-13 सांख्यिकी

खिलाड़ी पीपीजी 3पीटी% एपीजी आरपीजी

रे मैक्कलम*

18.7 32.3% 4.5 5.1

इसैया थामस 13.9 35.8% 4.0 2.0

ग्रेविस वास्क्वेज

13.9 34.2% 9.0 4.3

*डेट्रॉयट विश्वविद्यालय में खेल चुके हैं

वास्क्वेज - 2012-13 में सबसे सुधरे हुए खिलाड़ी के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे थे - का तीसरे साल का अभियान शानदार रहा, वे कुल एसिस्ट (704) में अग्रणी रहे और एसिस्ट प्रतिशत (44.9 प्रतिशत) में दूसरे स्थान पर रहे और डिशेज पर गेम (9.0) में तीसरे स्थान पर रहे। नतीजतन कुशल, उच्च-गुणवत्ता वाले लुक उत्पन्न हुए, क्योंकि 3.8 प्रतिशत गार्ड एसिस्ट बास्केट में तब्दील हुए और 2.1 थ्री-प्वाइंटर्स में तब्दील हुए, HoopData.com के अनुसार।

किंग्स के मुख्य कोच माइकल मैलोन कहते हैं, "(ग्रेविसिस) एक फैसिलिटेटर हैं, वह एक फ्लोर लीडर हैं (और) आगे वह अपने टीम के साथियों के लिए खेल को बनाएंगे। इससे हमारी संस्कृति में बदलाव होगा और ऐसे लोग आएंगे जो बॉल को मूव करेंगे और अच्छे शॉट से आगे बढ़कर शानदार शॉट मारेंगे।"

अपने आउटसाइड टच को परिष्कृत करना जारी रखते हुए, नं. 10 ने कैरियर में उच्चतम 13.9 अंक प्रति स्पर्धा हासिल करने के मार्ग में अपने फील्ड गोल और तीन-अंक प्रतिशत में सुधार किया है। 2012-13 में खेले 10 खेलों में जिनमें वह कम से कम 40 मिनट तक खेले, इस मेरिलैंड के उत्पाद का औसत आश्चर्य जनक 19.3 प्वाइंट, 10.6 एसिस्ट और 6.1 रिबाउंड रहा। 6-फुट-6 इंच लंबे वास्क्वेज प्वाइंट गार्ड और शूटिंग गार्ड और साथ ही अपनी स्थिति के उच्चतम क्लिप पर (4.3 प्रति गेम) कोरल रीबाउंड से सुरक्षा के लिए अपने आकार और अपनी ताकत का उपयोग करते हैं, और सैक्रामेंटो को अतिरिक्त लाइनअप लचीलापन प्रदान करते हैं।

किंग्स के जनरल मैनेजर पीट डीअलेस्सांद्रो कहते हैं, ''मुझे लगता है कि लंबाई बहुत लाभकारी चीज है (उनके लिए) और हमारे लिए भी, हमारे दूसरे रक्षकों को अगर ध्यान में रखा जाए। वह (शूटिंग गार्ड) या (प्वाइंट गार्ड) खेल सकते हैं जिससे कि आप चाहे तो अन्य रक्षकों को एक साथ रख सकते हैं ... मेरे ख्याल से इसे प्रशिक्षकों को सृजनात्मक होने की क्षमता मिलती है।''

हालांकि थॉमस का औसत भी 13.9 अंक प्रति स्पर्धा रहा, जिसके साथ ही 2012-13 में उन्हें 4.0 एसिस्ट भी मिले थे, लेकिन इस 5-फुट-9-इंच के तेजतर्रार खिलाड़ी ने दूसरे तरीके से अंक अर्जित किए।

तेज प्रथम कदम और तेजी से दिशा बदलने की क्षमता से लैस, यह नं. 22 रक्षकों को ड्रिबल से मात देने और डबल टीमों को भेदकर लेन में आने, मध्य-रेंज वाले जंपरों के लिए स्पॉट अप करने और सचल ढंग से फिनिश करने में सक्षम है।

सोफोमोर रक्षक ने ऑल-स्टार ब्रेक के बाद 28 खेलों में 17.3 प्वाइंट, 5.4 एसिस्ट और एक स्टील प्रति खेल हासिल किया, सीजन में 30 या अधिक अंकों के साथ तीन स्पर्धाओं में सफलता प्राप्त की। अपनी स्कोरिंग की कुशलता को सुधारते हुए, थॉमस फ्री-थ्रो सटीकता (88.2 प्रतिशत) में लीग में सातवें स्थान पर रहे और NBA.com/statsके अनुसार साल के दूसरे अर्द्धांश में उनका प्रभावी फील्ड-गोल प्रतिशत 53.6-प्रतिशत रहा।

वाशिंगटन विश्वविद्यालय के उत्पाद ने एक प्लेमेकर और निर्णयकर्ता के रूप में सुधार करना जारी रखा है, और एसिस्ट में किंग्स खेमे में अग्रणी है और एसिस्ट-टू-टर्नओवर प्रतिशत (2.26) में उनका स्थान दूसरा है, जबकि सीजन के अंतिम तीन खेलों में से दो में उन्होंने डबल-डबल हासिल किया है।

दूसरे राउंड में लिए गए मैक्कलम ने डेट्रायट में अपने तीन सत्रों में से प्रत्येक में अपने स्कोरिंग औसत, फील्ड-गोल और थ्री-प्वाइंट सटीकता और रक्षात्मक रेटिंग में सुधार किया है, और प्वाइंट (18.7 प्रति गेम) और स्टील (1.9) में कांफरेंस का अग्रणी रहने के बाद और एसिस्ट (4.5) में दूसरा स्थान प्राप्त करने के बाद होराइजन लीग प्लेयर ऑफ द ईयर सम्मान प्राप्त किया है।

नं. 3 ने समर लीग एक्शन के दौरान अपनी उच्च बास्केटबॉल बुद्धि और हरफनमौला कौशल का प्रदर्शन किया, और एसिस्ट (4.0) और स्टील (2.2) में किंग्स में अग्रणी रहे और स्कोरिंग (12.6 अंक प्रति गेम) में दूसरे और रीबाउंडिंग (4.2) में तीसरे स्थान पर रहे। मोटर सिटी के निवासी ने जुलाई 15 को 23 अंकों के साथ गेम-हाई दर्ज किया, और लास वेगस में 12 अंकों और 11 एसिस्ट के साथ एक डबल-डबल प्राप्त किया।

अपनी एथलेटिक क्षमता, गति और ऊंचाई का प्रदर्शन करते हुए मैक्कलम अनेक जबरदस्त थ्रोडाउन के लिए ऊपर उछले, मिनी-कैंप के दौरान पोस्टराइजिंग स्लैम पोस्टराइजिंग स्लैम पोस्टराइजिंग स्लैम शामिल था।

तीन प्रतिभाशाली नए सदस्यों - जिसमें से तीनों का कौशल अनूठा है - किंग्स लीग में सबसे बहुउपयोगी गार्ड तिकड़ी के साथ उतर सकते हैं।

प्रशंसकों के लिए

ओपनिंग नाइट पर आप किस किंग्स गार्ड को आरंभिक अंक हासिल करते देखना चाहेंगे?