किंग्स की डांसरों का भारत दौरा

किंग्स की डांसरों का भारत दौरा

पिछले महीने मुझे हमारे मैनेजर, जेन्न सैंटिच, और किंग्स की पांच अन्य डांसरों - आंड्रिया, मेगन, मोइरा और टीम की कप्तान, ब्रिटनी और कैट - के साथ मुंबई की सात दिन की यात्रा पर जाने का अवसर मिला जहां एनबीए जैम इंडिया 2013 में हमने सैक्रामेंटो किंग्स का प्रतिनिधित्व किया।

हमारे प्रस्थान के पहले के सप्ताहों में, हमने तैयारी पर काफी समय बिताया, जिसमें अतिरिक्त रीहर्सल से लेकर भारत देश और उसकी संस्कृति के बारे में शोध करना शामिल था। हमारे मनोरंजन विभाग के शानदार निर्देशन में, हम अपनी यात्रा को लेकर बहुत रोमांचित थे और उसके लिए तैयार भी थे!

मुंबई की 20 घंटे की उड़ान के बाद, हम सुंदर ताज लैंड्स एंड होटल पहुंचे जो भारत के पश्चिमी तट पर स्थित है। जैसे ही हमने परिसर में प्रवेश किया होटल के स्टाफ ने हमारा गर्मजोशी से स्वागत किया, उन्होंने हम सभी को एक नारंगी लेई दी और हमारे माथे पर लाल तिलक लगाया जो कि स्वास्थ्य और समृद्धि का द्योतक है।

अगले पांच दिन हमारे लिए शानदार थे, हम कई बार मीडिया के सामने उपस्थित हुए, स्थानीय सामुदायिक आयोजनों में प्रदर्शन किया और सेंट स्टेनिस्लाउस हाई स्कूल में आयोजित एनबीए जैम 3-ऑन-3 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। हमें कई किंग्स प्रशंसकों से मिलने का अवसर मिला, हमने एसकेडी पोस्टरों पर हस्ताक्षर किया और टनों तस्वीरें लीं। उनके गृह नगर में एक वास्तविक एनबीए अनुभव प्रदान करके हमें बेहद खुशी हुई - हमने रुटीन प्रदर्शन भी किए और किंग टी-शर्ट टॉस किया!

एनबीए जैम का फाइनल अविश्वसनीय था। एनबीए स्टाफ ने शानदार काम किया और सामुदायिक सेटिंग तैयार की जिससे कि एकदम एनबीए गेम का अहसास होता था। सैक्रामेंटो से 8000 मील दूर किंग्स गियर पहनकर हमारी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले इतने ज्यादा स्थानीय लोगों को देखकर हमारे मन पर ऐसी छाप पड़ी जिसे हम कभी भूल नहीं पाएंगे।

मनजीत सिंह, सानी 6 के सीईओ, से मिलना हमारे लिए बेहद रोमांचक और सम्मानजनक अनुभव था। यह चैनल अक्टू. 30 को भारत में किंग्स होम ओपनर का प्रसारण करेगा! उनसे बात करके बहुत खुशी हुई और किंग्स के साथ भारत के जुड़ाव को लेकर वह भी उतने ही रोमांचित हैं जितने कि हम।

बास्केटबॉल के अलावा, हमारी यात्रा का एक मुख्य आकर्षण था मुंबई शहर का एक आश्चर्यजनक टूर। यह एक व्यस्त और तेज गति से चलने वाला शहर है जिसका आकर्षक वास्तुशास्त्र 1500 तक जाता है। हमने एक अविश्वसनीय परंपरा देखी जिसमें डब्बावाला - जिन्हें ''लंच बॉक्स वाले'' कहा जाता है - शहर के ऑफिसों में काम करने वाले लोगों को उनकी बीवियों के हाथ का बना गरम, ताजा भोजन पहुंचाते हैं। यह एक बेहद अविश्वसनीय प्रणाली है! हमारे टूर गाइड ने हमें बताया कि केवल मुंबई में ही प्रतिदिन 200,000 से अधिक लंच डिलीवर किए जाते हैं।

हमने अरब सागर को भी नजदीक से देखा, और उसकी चकित कर देने वाली सुंदरता को निहारते हुए हमने सोचा कि हमारे जीवन के इतने महत्वपूर्ण हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हुए दुनिया के दूसरे कोने पर होना कितना शानदार अनुभव था।

मुंबई में बिताए हमारे पूरे समय में हमने विभिन्न कार्य परिवेशों में स्थानीय लोगों को देखा और होटल स्टाफ से लेकर शहर की सड़कों पर दूकान लगाने वालों तक सभी लोग बेहद सह्रदय थे और हमसे मिलकर उत्साहित थे। आंड्रिया ने ठीक ही कहा कि भारत वास्तव में घर से दूर एक घर की तरह था।

मैं अपनी टीम के सभी सदस्यों की तरफ से कह सकती हूं कि हमारी यात्रा शानदार थी, आंख खोल देने वाला एक अनुभव था जिसे हम कभी भूल नहीं सकेंगी, और निकट भविष्य में किंग्स और एसकेडी का प्रतिनिधित्व करने के लिए दोबारा भारत जाने का मौका मिला तो हमें बेहद खुशी होगी!

मुंबई जाकर, सैक्रामेंटों किंग्स और एसकेडी ने बास्केटबॉल के प्रति हमारे लगाव और हमारे समुदाय की सहायता करने के प्रति हमारी वचनबद्धता को नया क्षितिज प्रदान किया है।

चलो, किंग्स!